theoffice

सीधे सामग्री पर जाएं

न्यूज कॉर्प विविध मीडिया, समाचार, शिक्षा और सूचना सेवाओं की दुनिया में अग्रणी कंपनियों का एक नेटवर्क है।

टॉकस्पोर्ट का पालन करें

आपका सूर्य

दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स रेडियो स्टेशन
ज्ञान

यूईएफए महिला यूरो 2022: इंग्लैंड की संभावनाएं, महिला फुटबॉल के लिए यह इतना बड़ा क्यों है, और खिलाड़ियों को देखने के लिए, जिसमें आर्सेनल और बार्सिलोना सितारे शामिल हैं

लंबे समय से प्रतीक्षित 2022 यूईएफए यूरोपीय महिला फुटबॉल चैम्पियनशिप 6 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने से पहले एक महीना बाकी है।

इंगलैंडशेफील्ड, साउथेम्प्टन, ब्राइटन और मैनचेस्टर के साथ प्रतिष्ठित प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा, जो लंदन में शामिल होने वाले शहरों में उनके स्टेडियमों में खेल आयोजित करेंगे।

गेटी
10
इंग्लैंड टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा और घरेलू लाभ की उम्मीद करेगा

लेकिन शुरुआत की तारीख तेजी से आ रही है, कुछ फुटबॉल प्रशंसकों के पास टूर्नामेंट के बारे में उनके ज्ञान में कुछ छेद हो सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ पक्ष और शीर्ष खिलाड़ी कौन हैं? क्या मौका हैइंगलैंडइसे जीतना है?

तो, यहां आपको आगे जानने की जरूरत हैयूरो 2022.

महिला फ़ुटबॉल के लिए यह इतना बड़ा क्यों है?

बढ़े हुए कवरेज और बढ़ते समर्थन के एक सीज़न के बाद, महिला फ़ुटबॉल यकीनन अपनी चमक को सबसे चमकीला कर रहा है क्योंकि 1921 में इसे समाप्त कर दिया गया था।

भीड़ में तेज वृद्धि देखी गई है, जिसमें बार्सिलोना ने एक महिला फुटबॉल मैच के लिए अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसमें 91,600 से अधिक प्रशंसक चैंपियंस लीग में वोल्फ्सबर्ग पर अपनी जीत देख रहे हैं।

गेट्टी
10
न्यूकैसल महिलाओं की पिछले महीने की शुरुआत में सेंट जेम्स पार्क में 22,000 की उल्लेखनीय भीड़ थी, जो दर्शाती है कि महिलाओं का खेल कितना लोकप्रिय हो रहा है।

और ऐसा लगता है जैसेमहिला यूरोविशेष रूप से इंग्लैंड के लिए - एक सफल सीज़न के केक पर आइसिंग होगी।

पूरे टूर्नामेंट में शेरनी के जीतने की संभावना उनके गृह राष्ट्र के समर्थन से बढ़ेगी।

इतना ही नहीं, मेजबान शहरों की विस्तृत श्रृंखला का मतलब प्रशंसकों के लिए खेलों में जाने का एक बड़ा अवसर होगा, जिससे यूके में सबसे तेजी से बढ़ते खेलों में से एक के संभावित प्रभाव में वृद्धि होगी।

समग्र रूप से महिला फ़ुटबॉल के लिए, टूर्नामेंट निस्संदेह खेल के दर्शकों में वृद्धि करेगा, 2017 से टीवी के आंकड़े पहले से ही दोगुने हो गए हैं और इस गर्मी के खेलों के लिए 350,000 से अधिक टिकट बेचे गए हैं।

यूरो 2022 टीवी पर प्रसारित किया जाएगा, जबकि टॉकस्पोर्ट से आने वाली पूर्ण कवरेज होगी, इसलिए टूर्नामेंट पहले से कहीं अधिक सुलभ होगा।

गेट्टी
10
वेम्बली में आयोजित होने वाले महिला यूरो 2022 के फाइनल के टिकट बिक चुके हैं

किसे अच्छा करने के लिए इत्तला दी गई है?

इंग्लैंड 2022 में प्रतिस्पर्धा करने वाली 16 टीमें होंगी, लेकिन विशेष रूप से छह राष्ट्र हैं जिनके शो को चलाने की उम्मीद है।

फीफा रैंकिंग में स्वीडन, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, स्पेन और इंग्लैंड सर्वोच्च स्थान पर हैं।

सट्टेबाजों ने जोर्ज विल्डा के स्पेन को पसंद किया, उन्होंने 2022 चैंपियंस लीग के फाइनल में बार्सिलोना के लिए अपने कई दस्ते खेले - लेकिन वे केवल 2021 में फीफा की शीर्ष दस रैंकिंग में टूट गए।

एएफपी
10
स्वीडन ने आमंत्रण अल्गार्वे कप जीता, लेकिन '84 . के बाद से विश्व, यूरो या ओलंपिक खिताब नहीं जीता है

इस बीच, स्वीडन को हाल ही में टोक्यो में पिछली गर्मियों में ओलंपिक में रजत पदक विजेता का ताज पहनाया गया था, और प्रतियोगिता में सर्वोच्च फीफा रैंकिंग है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया में दूसरे स्थान पर है।

जर्मनी और फ्रांस दोनों से भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जाती है, लेकिन पूर्व अभी भी नए बॉस मार्टिना वॉस-टेकलेनबर्ग के अभ्यस्त हो रहे हैं, इस बीच बाद वाले हमेशा प्रमुख टूर्नामेंटों में कम हासिल करते हैं।

नीदरलैंड ने हाल ही में खेल की प्रमुख प्रतियोगिताओं में सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, यूरो 2017 जीता और 2019 विश्व कप में उपविजेता रहा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की बॉस सरीना विगमैन के बिना वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।

और शेरनी यूरोपीय बड़ी तोपों में सबसे कम रैंक वाली होने के बावजूद, घरेलू लाभ के साथ खेलने से निस्संदेह प्रतियोगिता में उनके मौके बेहतर होंगे।

गेट्टी
10
क्या अब इंग्लैंड की महिलाओं का समय है?

इंग्लैंड की टीम से क्या उम्मीद करें

2017 में पिछली महिला यूरोपीय चैंपियनशिप में शेरनी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

क्वार्टर फाइनल में अपने सभी ग्रुप गेम जीतने और फ्रांस को 1-0 से हराने के बाद, मार्क सैम्पसन का पक्ष मेजबान देश और अंतिम चैंपियन, नीदरलैंड से 3-0 से हार गया।

तो, क्या इंग्लैंड की महिलाएँ इस बार घरेलू सरजमीं पर आगे बढ़ सकती हैं?

हालाँकि वे फीफा की यूरोपीय रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं, इंग्लैंड एक प्रभावशाली पक्ष का दावा करता है जिसे कम करके नहीं आंका जाना चाहिए।

गेट्टी
10
वीगमैन ने नीदरलैंड को चैंपियनशिप जीतने वाली टीम बना दिया और उम्मीद है कि वह इंग्लैंड के साथ भी ऐसा ही करेगी

नई शेरनी बॉस सरीना विगमैन ने अपनी नई टीम को पिछले अगस्त में पदभार संभालने के बाद से नौ जीत और दो ड्रॉ के लिए निर्देशित किया है, जिसमें लातविया पर 20-0 की रिकॉर्ड जीत भी शामिल है।

यदि यह पर्याप्त सकारात्मक नहीं था, तो डच प्रबंधक ने पहले इंग्लैंड को बाहर करने के बाद नीदरलैंड के साथ टूर्नामेंट जीता था - यह दिखाते हुए कि वह वास्तव में यूरोपीय गौरव के लिए एक पक्ष का नेतृत्व करना जानता है।

शेरनी एक प्रभावशाली दस्ते का भी दावा करती है, वे सभी महिला सुपर लीग बार रेचल डेली में शीर्ष क्लबों से आती हैं जो अमेरिकी महिला फ़ुटबॉल लीग में ह्यूस्टन डैश के लिए खेलती हैं।

लुसी ब्रॉन्ज़, बेथ मीड और स्टीफ़ ह्यूटन जैसे बड़े नाम वाले खिलाड़ी एक सफल यूरो अभियान के लिए अपना पक्ष रखेंगे।

गेट्टी
10
टूर्नामेंट की अगुवाई में इंग्लैंड का शानदार प्रदर्शन रहा है

देखने के लिए सितारे?

यूरो 2022 स्पष्ट रूप से महिला फ़ुटबॉल की शीर्ष लीगों के असाधारण खिलाड़ियों से भरा होगा।

हालांकि, रुचि के तीन खिलाड़ी हैं जिन पर पुराने और नए प्रशंसकों को नजर रखनी चाहिए।

लिआह विलियमसन(इंग्लैंड और शस्त्रागार)

आर्सेनल के लिए WSL में एक असाधारण खिलाड़ी होने के अलावा, विलियमसन इस टूर्नामेंट को देखने वालों में से एक हैं।

वह इस साल गर्मियों में अपने देश के लिए एक बड़ी प्रतियोगिता में पहली बार कप्तान के आर्मबैंड का दान करेंगी, जो लंबे समय से चली आ रही कप्तान ह्यूटन से होगी।

यह देखना दिलचस्प होगा कि मेजबान देश होने की उम्मीदों के बीच गनर्स डिफेंडर कितनी अच्छी तरह अपने पक्ष का नेतृत्व कर सकते हैं।

इसके अलावा, यह देखना भी बहुत अच्छा होगा कि वह अपने पहले बड़े टूर्नामेंट, 2019 विश्व कप, जब वह 22 साल की थी, से अब तक कैसे खिली है।

गेटी
10
विलियमसन ने यूरो 2022 . के लिए प्लेट में कदम रखा है

मैरी-एंटोनेट काटोटो(फ्रांस और पेरिस सेंट-जर्मेन)

एक आकर्षक नाम होने के अलावा, पीएसजी के स्टार स्ट्राइकर काटोटो इस टूर्नामेंट को देखने वालों में से एक हैं।

अपने क्लब और देश के लिए औसतन एक गेम में गोल करना और 138 स्ट्राइक के साथ केवल 23 साल की उम्र में PSG महिला टीम की सर्वकालिक गोल करने वाली खिलाड़ी होने के नाते, फ्रांस अंतर्राष्ट्रीय एक रोमांचक संभावना है।

और 2019 विश्व कप टीम से विवादास्पद रूप से बाहर रहने के बाद, यूरो 2022 पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा जहां वह दिखा सकती है कि वह क्या कर सकती है।

इंस्टाग्राम:@mariekatoto
10
काटोटो पहले से ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है और यूरो 2022 . में भी ऐसा ही कर सकता है

एलेक्सिया पुटेलस (स्पेन और बार्सिलोना)

बार्सिलोना की कप्तान पुटेलस को चैंपियंस लीग प्लेयर ऑफ़ द सीज़न के साथ-साथ 2021 बैलोन डी'ओर से सम्मानित किया गया - यह दर्शाता है कि वह निश्चित रूप से इस गर्मी के लिए बाहर देखने वाली है।

बेशक, पुटेलस लंबे समय से आसपास हैं, उन्होंने 2013 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया, और उन्होंने अब तक की सबसे प्रभावशाली महिला फुटबॉलरों में से एक के रूप में अपनी स्थिति अर्जित की है।

लेकिन बार्सिलोना के साथ इतने सफल सत्र के बाद, 28 वर्षीय इस गर्मी में स्पेन के ताज का गहना हो सकता है, इसलिए प्रशंसकों को यह देखने का प्रयास करना चाहिए कि वह अपने देश के मिडफ़ील्ड में कितनी अच्छी है।

इंस्टाग्राम:@alexiaputellas
10
Putellas यूरोपीय गौरव की तलाश में होंगे

दिन के ऑफर

888स्पोर्ट - विंबलडन पर £10 का बेट लगाएं, मुफ्त बेट में £40 प्राप्त करें* -यहां बताएं

न्यूनतम जमा £/€/$10 • प्रस्ताव 10/07/2022 23:59 तक मान्य है • एक योग्यता शर्त टेनिस बाजार पर कम से कम £/€/$10 की 'वास्तविक धन' हिस्सेदारी है • न्यूनतम ऑड्स 1/2 (1.50) ) • नि:शुल्क बेट 10 दिनों के बाद समाप्त हो जाती है और केवल टेनिस के लिए मान्य होती है • मुफ्त बेट दांव रिटर्न में शामिल नहीं होते हैं • निकासी प्रतिबंध, भुगतान के तरीके, देश और पूर्ण नियम और शर्तें लागू होती हैं। 18+ Begambleaware.org

अधिक मुफ़्त बेट ऑफ़र यहाँ देखें