funnymemes

Taiwo Awoniyi लिवरपूल का 'एर्लिंग हैलैंड' था, जो रॉबर्टो फ़िरमिनो को 'देखना पसंद करता था', सादियो माने की तरह एनफ़ील्ड में छह साल बिताए, लेकिन कभी नहीं खेले और अब नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में क्लब-रिकॉर्ड ट्रांसफर को सील कर दिया है

सीधे सामग्री पर जाएं

न्यूज कॉर्प विविध मीडिया, समाचार, शिक्षा और सूचना सेवाओं की दुनिया में अग्रणी कंपनियों का एक नेटवर्क है।

टॉकस्पोर्ट का पालन करें

कुकी सेटिंग्स
शर्त

वापसी

विज्ञापन

ताइवो अवोनियि उन छह खिलाड़ियों में से एक थे जिन्होंने लिवरपूल में जर्गन क्लॉप से ​​पहले और प्रीमियर लीग जीतने के बाद भी क्लब में थे।

उनके और जो गोमेज़, जेम्स मिलनर, जॉर्डन हेंडरसन, रॉबर्टो फ़िरमिनो और डिवॉक ओरिगी की पसंद के बीच अंतर यह है कि उन्होंने कभी कोई खेल नहीं खेला।
गेट्टी
7

अवोनियि ने प्रीमियर लीग में अपने मौके के लिए सालों इंतजार किया हैअवोनियि ने इंग्लैंड लौटने के बाद आधिकारिक तौर पर अपनी मुहर लगा दी हैनॉटिंघम फ़ॉरेस्ट ने उस पर हस्ताक्षर करने के लिए एक क्लब-रिकॉर्ड £17.5 मिलियन का सौदा किया

यूनियन बर्लिन से।

कागज पर, 24 वर्षीय एक अनुभवी प्रीमियर लीग खिलाड़ी होना चाहिए, जिसने लिवरपूल में सादियो माने के समान वर्षों का समय बिताया हो।

लेकिन जब माने अब मर्सीसाइड पर छह सीज़न के दौरान शानदार ट्रॉफी हासिल करने के बाद बायर्न म्यूनिख के लिए रवाना हो गए हैं, तो अवोनियि का एनफ़ील्ड में खेलने का पहला अनुभव फ़ॉरेस्ट के साथ आएगा।

नियम परिवर्तन के साथ 'मूनिंग' क्लॉप को 'फिर से अपना रास्ता मिल गया है', एवर्टन मैन कहते हैं
गेट्टी
7

अंडर -17 विश्व कप में नाइजीरिया के लिए अभिनय करने के बाद लिवरपूल ने अवोनियि के लिए झपट्टा मारा

अवोनियि ने नाइजीरिया में बहुत विनम्र शुरुआत की थी, एक युवा खिलाड़ी के रूप में खेलने के लिए फुटबॉल के जूते रखने के लिए रचनात्मक होना पड़ा।उन्होंने बतायाप्रीमियम टाइम्स नाइजीरिया

: "मुझे सिर्फ फुटबॉल खेलने के लिए घर पर जूते सिलना सीखना है और मुझे याद है कि मेरे पिताजी ने मेरे लिए एक फुटबॉल का जूता खरीदा था और जब वह फटा, तो मुझे फेंके जा रहे एक बेकार जूते की तलाश में खुद एक विकल्प तलाशने के लिए मजबूर होना पड़ा। दूर।

"मुझे नाइके लोगो वाला एक मिला, मैंने लोगो को हटा दिया और इसे जूते के साथ जोड़ दिया, यूनाइटेड अकादमी में मेरे सभी दोस्त आश्चर्यचकित थे कि मैं इसे कैसे बना पाया।"

इंपीरियल सॉकर अकादमी में प्रभावित करने के बाद, लिवरपूल ने 2015 में वापस £ 400,000 की कटौती के लिए उसे साइन करने के लिए झपट्टा मारा।
गेट्टी
7

क्लॉप को अवोनियिक का बहुत बड़ा प्रशंसक माना जाता है
7

जर्मन ने अवोनियि को अपने पूर्व पक्ष मेन्ज़ो में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया

लेकिन जब अवोनी वर्क परमिट पर इंतजार कर रहे थे, तब उन्हें एफएसवी फ्रैंकफर्ट, एनईसी निजमेजेन, रॉयल एक्सेल मूसक्रॉन, जेंट और क्लॉप के पूर्व क्लब मेंज को ऋण पर खेती की गई थी।

फिर भी यह यूनियन बर्लिन में था जहां फारवर्ड ने आखिरकार अपने पैरों को ढूंढना शुरू कर दिया और यहां तक ​​​​कि एर्लिंग हैलैंड से तुलना भी की। "मुझे लगता है कि उसने वहां अपना स्तर पाया है, वह वही है जिसे आप एक उपयोगिता खिलाड़ी कहेंगे, इसलिए वह उस भूमिका के लिए एकदम सही है जो उसने उसे दी है। वह यूनियन बर्लिन सिस्टम के लिए काफी अच्छा काम करता है, जो कि एक तरह का सीधा है, बहुत सारे वर्टिकल पास हैं, वह बैकलाइन के पीछे कई रन बनाता है, ”जर्मन फुटबॉल विशेषज्ञ कॉन्स्टैनिन एकनर ने कहारक्त जैसा लाल

.

“एक तरह से वह मुझे एर्लिंग हैलैंड की याद दिलाता है, जो वह लाइन के पीछे बनाता है।

"बेशक, वह कहीं भी एर्लिंग हैलैंड के स्तर के पास नहीं है, लेकिन उसकी शैली कुछ हद तक समान है, और वह बॉक्स के अंदर एक अच्छा, महान शिकारी नहीं है, वह कम से कम एक अच्छा फिनिशर है।"
गेट्टी
7

उन्होंने मानेक के रूप में लिवरपूल में कई साल बिताए

अवोनियि ने अंततः पिछली गर्मियों में बर्लिन के लिए अपने ऋण को स्थायी £6.5m चाल में बदल दिया, लेकिन इससे पहले कि उन्हें ऑस्ट्रिया में अपने प्री-सीज़न शिविर के लिए लिवरपूल के साथ जुड़ने का मौका नहीं मिला।

और इसने उन्हें अंततः क्लॉप के अधीन काम करने का मौका दिया और जर्मन के प्रसिद्ध भालू-गले में से एक अभिवादन भी प्राप्त किया। "उन्होंने कहा 'क्या आपको इतना समय लगा?!' सच कहूं तो मैं हमेशा से उनके साथ काम करने के बारे में सोचता रहा हूं। यहां तक ​​कि जब मैं एफएसवी फ्रैंकफर्ट [2015] में था और उसने अभी तक लिवरपूल के लिए साइन नहीं किया था, मेरे टीम के साथी हमेशा कहते थे कि वे उसके अधीन खेलना चाहते हैं," अवोनियि ने कहालक्ष्य

दिसंबर में।

"मैं सोच रहा था कि क्यों, वास्तव में उत्सुक था कि वह कैसा होगा। फिर, जब उन्होंने लिवरपूल के लिए साइन किया, तो मैं सोच रहा था 'वाह! शायद एक दिन मुझे उनसे मिलने का मौका मिले।' और पहली बार जब मैं उनसे मिला, तो मुझे एहसास हुआ कि उन्होंने उनके बारे में जो कुछ भी कहा वह सच था; मुस्कान, जुनून, वह सब कुछ जो वह खेल में लाता है। ”

उन कुछ हफ्तों के दौरान, अवोनिया ने अफ्रीकी आइकन माने और मोहम्मद सलाह के साथ काम किया, लेकिन यह फ़िरमिनो ही थे जिन्होंने उनका ध्यान सबसे अधिक खींचा।

"मैंने हमेशा कहा है कि मुझे रॉबर्टो फ़िरमिनो देखना पसंद है," अवोनियि ने कहा। “उनके साथ अंतर यह है कि वह अपने अन्य फॉरवर्ड के लिए इसे इतना आसान बनाते हैं।

“खिलाड़ियों और लोगों के लिए जो वास्तव में फुटबॉल देखते हैं, वे जानते हैं कि हर स्ट्राइकर वह नहीं कर सकता जो फ़िरमिनो सेंटर-फ़ॉरवर्ड के रूप में करता है। कभी-कभी, आप उसे सेंटर-फॉरवर्ड स्थिति में नहीं पाते हैं, वह मिडफ़ील्ड में आ जाता है, और हर स्ट्राइकर ऐसा नहीं कर सकता।

"मेरे लिए, मैंने हमेशा कहा कि उसे देखना और समझना महत्वपूर्ण है कि वह क्या करता है।"
गेट्टी
7

Awoniyi ऑस्ट्रिया में अपने प्री-सीज़न कैंप के लिए लिवरपूल के साथ जुड़ा हुआ है

अवोनियि ने फिर बर्लिन में शैली में अपना दूसरा कार्यकाल शुरू किया, लगातार तीन मैचों में स्कोर करके 15 बुंडेसलीगा गोल किए।

उन्होंने क्लब को यूरोपा लीग की योग्यता अर्जित करने में मदद की और अगले महीने प्री-सीज़न फ्रेंडली में डाई ईसेर्नन खेलने के कारण फ़ॉरेस्ट के साथ एक त्वरित पुनर्मिलन के लिए भी तैयार किया जा सकता है।

यह लिवरपूल के साथ उनका पहला मुकाबला होगा जो आने वाले महीनों में सुर्खियां बटोरेगा।

और इस तथ्य के बावजूद कि अगर चीजें अलग होतीं तो अवोनियि अगले सीजन में क्लॉप के तहत लाइनिंग कर सकता था, हमलावर को इस बात का कोई पछतावा नहीं है कि उसका करियर कैसे आगे बढ़ा।
गेट्टी
7

फ़ॉरेस्ट को उम्मीद होगी कि अवोनियि उन्हें अगले कार्यकाल तक बनाए रखने के लिए गोल कर सकते हैं "जीवन एक सफर है। हर किसी के पास लेने के लिए अलग-अलग कदम और अनुसरण करने के मार्ग हैं। हमारी किस्मत अलग है," उन्होंने कहाजनजातीय फुटबॉल

.

“मैंने एक फुटबॉलर के रूप में अपने युवा करियर के दौरान लिवरपूल के लिए साइन किया था; जब मुझे समझ में नहीं आया कि यह वर्क परमिट मुद्दों के साथ कैसे काम करता है, लेकिन अंत में हम अभी भी इसके बारे में बात कर रहे हैं।

"इससे पता चलता है कि मैंने लिवरपूल के लिए साइन करने का गलत फैसला नहीं किया। मैंने हमेशा कहा है कि एक फुटबॉलर के रूप में लिवरपूल सबसे अच्छी चीजों में से एक है।

“उन्होंने मुझे मेरे सपने को हासिल करने के लिए मंच दिया और उनके साथ मुझे बिल्कुल भी पछतावा नहीं है।

"मुझे नहीं लगता कि मैं प्रीमियर लीग में एक खेल नहीं खेल पा रहा हूं क्योंकि जीवन में, समय के साथ, सब कुछ अभी भी संभव है।"

और उससे भी कम समय में जिसकी उसने कल्पना की थी, अवोनियी उस संभावना को हकीकत में बदलने के लिए तैयार है...

टॉकस्पोर्ट लाइव - ब्राजील और पार्लर को देखना न भूलें!

एलन ब्राजील और रे पार्लर इस साल मंच पर अपने प्रफुल्लित करने वाले दोहरे अभिनय के साथ देश भर के दर्शकों को लुभा रहे हैं।के अंतिम शो के लिए टिकट पाने का यह आपका आखिरी मौका हैयात्रा,

नॉटिंघम में।

दोनों ने अपने खेल के दिनों में और बाद में अपने टॉकस्पोर्ट रेडियो शो में और बाद में पूरी तरह से जीवन जिया है!

दोनों दिग्गजों से सुनें क्योंकि वे ड्रेसिंग रूम से, स्टूडियो से, अपने खेल के दिनों से, अंतरराष्ट्रीय कर्तव्य पर यात्रा करते हैं ... और निश्चित रूप से चेल्टेनहैम से किस्से सुनाते हैं!

शो को टॉकस्पोर्ट के शेबान अहर्ने होस्ट करेंगे। एक बेल्टिंग गुड इवनिंग आउट मिस न करें। लिंक पर क्लिक करेंयहां