championsleaguefixtures

विश्व कप 2022: क्या इंग्लैंड के प्रशंसक कतर में शराब पी सकते हैं? क्या स्टेडियमों में समर्थकों के लिए शराब परोसी जाएगी और बीयर की कीमत कितनी होगी?

सीधे सामग्री पर जाएं

न्यूज कॉर्प विविध मीडिया, समाचार, शिक्षा और सूचना सेवाओं की दुनिया में अग्रणी कंपनियों का एक नेटवर्क है।

टॉकस्पोर्ट का पालन करें

कुकी सेटिंग्स
शर्त

पीने की सीमा

विज्ञापन

इंग्लैंड के प्रशंसक विश्व कप के लिए उमड़ेंगे, अब थ्री लायंस ने कतर में अपनी जगह बुक कर ली है।

गैरेथ साउथगेट का पक्ष फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में पसंदीदा में से एक होगा, जो एक अरब राष्ट्र में आयोजित होने वाला पहला होगा।
3

अगर वे कतर की यात्रा करते हैं तो फुटबॉल प्रशंसकों को पीने के नियमों के बारे में पता होना चाहिएइंग्लैंड के प्रशंसक, उसके बादअपने समूह चरण विरोधियों की खोज

, तीन शेरों का समर्थन करने के लिए उड़ान भरेंगे, उन्हें याद दिलाया जाएगा कि वे एक इस्लामी देश का दौरा कर रहे हैं और उन्हें अपने नियमों और रीति-रिवाजों का सम्मान करना चाहिए।

इस बात को ध्यान में रखते हुए, अगर फ़ुटबॉल आखिरकार घर आ जाता है, तो क्या समर्थकों के पास जश्न मनाने वाली बीयर पीने का मौका होगा? TalkSPORT.com के पास जानकारी है...

विश्व कप 2022: क्या कतर में पी सकते हैं प्रशंसक?

कतर में शराब अवैध नहीं है, लेकिन सार्वजनिक रूप से शराब पीने के लिए जीरो टॉलरेंस है और सार्वजनिक रूप से शराब पीना एक अपराध है।

लाइसेंस प्राप्त होटल रेस्तरां और बार से 21 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए शराब खरीदने के लिए उपलब्ध है।

एक एकल राज्य-नियंत्रित ऑफ-लाइसेंस भी है, लेकिन किसी भी आने वाले प्रशंसक को पता होना चाहिए कि उन्हें इससे शराब खरीदने में सक्षम होने के लिए परमिट की आवश्यकता है।

विश्व कप के दौरान नियमों में कुछ ढील दिए जाने की उम्मीद है क्योंकि आयोजक शराब को अधिक आसानी से उपलब्ध कराने के लिए एक सौदे पर काम कर रहे हैं।

साथ ही, अगर इंग्लैंड के प्रशंसक देश में कोकीन की तस्करी करते हुए पकड़े जाते हैं, तो उन्हें मौत की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

कतर ड्रग्स के इस्तेमाल पर बहुत सख्त है और विदेशियों के लिए कोई अपवाद नहीं है।

यह अधिक संभावना है कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और जेल में डाल दिया जाएगा, लेकिन उन समर्थकों के लिए मौत का खतरा बहुत वास्तविक है जो विश्व कप के लिए कतर में कोकीन की कोशिश करते हैं और तस्करी करते हैं।
गेटी इमेजेज
3

यदि वे विश्व कप में हैं तो प्रशंसकों से संयम से पीने के लिए कहा गया है

वर्ल्ड कप 2022: क्या स्टेडियमों में परोसी जाएगी शराब?

ढील के नियमों के तहत, कतर के स्टेडियमों में प्रशंसकों के लिए शराब उपलब्ध होगी, लेकिन अभी तक केवल हॉस्पिटैलिटी पैकेज खरीदने वालों के लिए।प्रीमियम प्रसाद के पीछे ठेकेदार Jaime Byrom ने बतायाआरटीई

: "यह हमारी अपेक्षा है कि लोग [पीने] में सक्षम होंगे।

"हम उम्मीद करते हैं कि, दूसरों द्वारा लिए गए निर्णयों के आधार पर - हम निश्चित रूप से हमेशा किसी भी नियम का पालन करेंगे, जो भी कानून तय किए गए हैं - निश्चित रूप से इस समय हम अपने आतिथ्य कार्यक्रम में शराब परोसने की स्थिति में होने की योजना बना रहे हैं। "

अभी तक, मानक टिकट धारकों के लिए स्टेडियमों में शराब की उपलब्धता पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

हालाँकि, कतर ने 2019 फीफा क्लब विश्व कप के दौरान एक 'वेट फैन ज़ोन' के साथ प्रयोग किया जो अंततः लिवरपूल द्वारा जीता गया था।

प्रशंसकों को दोहा के ठीक बाहर एक साइट पर मादक पेय पदार्थों का सेवन करने की अनुमति दी गई थी और सफल परीक्षण से इसी तरह की साइटें भी सामने आ सकती हैं।
गेट्टी
3

अगर इंग्लैंड लुसैल में जीतता है तो जैक ग्रीलिश से इस तरह के दृश्यों को देखने की उम्मीद न करें

विश्व कप 2022: शराब की कीमत कितनी होगी?

दोहा में एक पिंट बीयर, जहां ग्रुप स्टेज मैच खेले जाएंगे, की कीमत लगभग 10 पाउंड है, क्योंकि मुस्लिम देश शराब पर पाप कर लगाता है।

फिर भी आयोजक पेय पर सब्सिडी देने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करने पर भी काम कर रहे हैं कि यह टूर्नामेंट के दौरान प्रशंसकों के लिए अधिक आसानी से उपलब्ध हो।

2022 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासिर अल-खतर ने 2019 में स्वीकार किया, "शराब हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है।"

"हालांकि, आतिथ्य है। शराब दुनिया के अन्य हिस्सों की तरह यहां आसानी से उपलब्ध नहीं है, लेकिन विश्व कप के लिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह उन प्रशंसकों के लिए सुलभ हो, जो शराब पीना चाहते हैं, इसलिए हम प्रशंसकों के लिए शराब पीने के लिए निर्दिष्ट स्थान खोजने की कोशिश कर रहे हैं, अन्य होटल आदि जैसे पारंपरिक स्थानों की तुलना में।

  • "हम मानते हैं कि कीमत के साथ कोई समस्या है और यह कुछ ऐसा है जिसे हम देख रहे हैं। हम शराब की कीमत कम करने के तरीके तलाश रहे हैं।"
  • विषय
  • गैरेथ साउथगेट