rajatpatidar

सीधे सामग्री पर जाएं

न्यूज कॉर्प विविध मीडिया, समाचार, शिक्षा और सूचना सेवाओं की दुनिया में अग्रणी कंपनियों का एक नेटवर्क है।

टॉकस्पोर्ट का पालन करें

आपका सूर्य

दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स रेडियो स्टेशन
रैंक

टायसन फ्यूरी को हराने वाले डोंटे वाइल्डर से लेकर कैनेलो अल्वारेज़, गेन्नेडी गोलोवकिन और गेर्वोंटा 'टैंक' डेविस तक - हर वज़न डिवीजन में सबसे कठिन हिटिंग बॉक्सर

शक्ति: प्रशंसक इसे देखना पसंद करते हैं, कोई भी समझदार मुक्केबाज इसका सामना करने से नफरत करता है - लेकिन हर भार वर्ग में सबसे कठिन पंचों की गिनती करना कोई आसान काम नहीं है।

डेविड लेमीक्स जैसे लड़ाके हैं, जिनके हाथ भारी हैं लेकिन - सॉरी डेव - बहुत कुछ नहीं। और अगर आप इसे जमीन पर नहीं उतार सकते तो शक्ति का क्या फायदा? फिर शानदार KO स्ट्रीक्स के साथ उभरते सितारे हैं लेकिन क्या वे इसे शीर्ष स्तर तक ले जा सकते हैं? एडगर बर्लंगा ने लगातार 16 पहले दौर के केओ बनाए, फिर भी कक्षा में एक मामूली कदम के बाद से चार बार दूरी तय कर चुके हैं।

गेट्टी
18
वाइल्डर ने टायसन फ्यूरी को एक से अधिक बार फ़्लोर करके हैवीवेट डिवीजन में अपनी शक्ति दिखाई है

हालाँकि, इनमें से किसी भी पंच के पास वर्ग है। एक करिश्माई हैवीवेट स्लगर से लेकर एक राक्षसी बैंटमवेट बैंगर तक, ये हैं बॉक्सिंग के 17 सबसे खतरनाक पुरुष।

हैवीवेट: डोंटे वाइल्डर

टायसन फ्यूरी के साथ बॉक्सिंग के ब्लॉकबस्टर डिवीजन में गर्म प्रतिस्पर्धा अब अपने शॉट्स पर बैठी है और एंथनी जोशुआ ने प्राकृतिक शक्ति का दावा किया है। लेकिन वाइल्डर के पास अप्राकृतिक शक्ति है। 6 फीट 6 इंच के 'कांस्य बॉम्बर' में 45 फाइट्स में 41 केओ हैं और उन्होंने फ्यूरी से अलग हर दुश्मन को रोक दिया है - जिसे उन्होंने तीन फाइट्स में चार बार नीचे रखा है। अब तक के सबसे अजीबोगरीब मुक्केबाजों में से एक।

मिकी विलियम्स/शीर्ष रैंक
18
वाइल्डर ने अपनी त्रयी के दौरान रोष पर कुछ बम फेंके

क्रूजरवेट: युनिएल डॉर्टिकोस

लॉरेंस ओकोली और रिचर्ड रियाकपोरे में ब्रिटेन के दो लंगड़े धमाके हैं, लेकिन वे क्यूबा के 'केओ डॉक्टर' डॉर्टिकोस की तुलना में जूनियर मेडिक्स हैं। मैरिस ब्रीडिस ने 200 एलबी पर ऑलेक्ज़ेंडर उस्यक को नंबर 1 के रूप में स्थान दिया है, लेकिन डॉर्टिकोस का दाहिना हाथ डिवीजन का सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है। अनुभवी का 85% नॉकआउट अनुपात है और पिछली बार दो राउंड में जेसी ब्रायन को ध्वस्त कर दिया।

गेट्टी
18
डॉर्टिकोस का पेशेवर रिकॉर्ड 25-2 . है

लाइट-हैवीवेट: आर्थर बेटरबिएव

कैनेलो अल्वारेज़ को परेशान करने के बाद दिमित्री बिवोल 175lb की बात हो सकती है, लेकिन यह उसका साथी रूसी है - डरावना, ज़ैंगिफ़-दिखने वाला बेटरबिएव - जिसके पास 18-0 (18 KOs) का सही रिकॉर्ड है। 'किंग आर्थर' ने जो स्मिथ जूनियर को ध्वस्त कर दिया दो राउंड में यह दिखाने के लिए कि, 37 साल की उम्र में, वह अभी भी मुट्ठी के साथ एक खतरा है - और बूट करने के लिए एक शानदार मुक्केबाज। अगर अगला एंथोनी यार्डे है, तो आशा करते हैं कि वह अपने बचाव को निखार रहा है।

गेट्टी
18
मैडिसन स्क्वायर गार्डन में लाइट हैवीवेट खिताबी मुकाबले के दौरान बेटरबिएव ने जो स्मिथ जूनियर को हराया

सुपर मिडिलवेट: कैनेलो अल्वारेज़

175lb पर बिवोल के खिलाफ मेक्सिको के सुपरस्टार के लिए एक सही KO शॉट लगाने के लिए एक प्रतिद्वंद्वी का पीछा करना काम नहीं आया - लेकिन अल्वारेज़ अभी भी एक विनाशकारी फिनिशर है। शानदार ठहराव में सर्गेई कोवालेव, जेम्स किर्कलैंड और बिली जो सॉन्डर्स की कक्षीय हड्डी को अपरकट से तोड़ना शामिल है। डेविड बेनाविदेज़ बड़े और भारी-भरकम हैं, लेकिन कैनेलो के पास 168lb पर वास्तविक एक-पंच शक्ति है।

रयान हैफ़ी / पीबीसी
18
कैनेलो चार वज़न का विश्व चैंपियन है

मिडिलवेट: गेन्नेडी गोलोवकिन

'ट्रिपल जी' पहले जैसा धमाकेदार पंचर नहीं था - 40 साल की उम्र में अपने शॉट्स के साथ इतनी तेज गति से चलने में असमर्थ - लेकिन वह एक विध्वंस विशेषज्ञ बना हुआ है। गोलोवकिन ने एक बार 23-लड़ाई केओ स्ट्रीक को एक साथ रखा, या तो मुट्ठी से दुश्मनों को खदेड़ने में सक्षम है और उसके पास एक कच्चा स्लगर होने के बजाय एक मास्टर बॉक्सर का शस्त्रागार है। 84% केओ अनुपात का मालिक है और अप्रैल में रयोटा मुराता को बंद कर दिया।

एएफपी
18
गोलोवकिन की करियर की एकमात्र हार कैनेलो को मिली है

लाइट-मिडिलवेट: जर्मेल चार्लो

हैवीवेट, लाइट-हैवीवेट या बैंटमवेट के विपरीत, 154lb में कोई स्पष्ट KO राजा नहीं है। लेकिन निर्विवाद विजेता चार्लो एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में परिपक्व हो रहा है। 35 जीत में उनके 19 केओ अप्रत्याशित हैं, लेकिन अमेरिकी ने अपने दोनों झटके (एक संकीर्ण निर्णय हानि और एक ड्रॉ) का बदला नॉकआउट से लिया है, फिर मई में ब्रायन कास्टानो को एक उत्कृष्ट बाएं हुक के साथ रोक दिया।

गेट्टी छवियां - गेट्टी
18
मई में चार्लो निर्विवाद रूप से लाइट-मिडिलवेट चैंपियन बने

वेल्टरवेट: टेरेंस क्रॉफर्ड

स्विच-हिटर क्रॉफर्ड एक ऐसा मास्टर-बॉक्सर है कि उसकी शक्ति पहली चीज नहीं है जो छलांग लगाती है। लेकिन यह वहां है। 'बड' नौ-लड़ाई केओ स्ट्रीक पर है - सभी विश्व खिताब के मुकाबले - और कुछ ऐसा किया जो एरोल स्पेंस नहीं कर सका जब उसने शॉन पोर्टर को आउट किया। गर्म संभावनाएं Jaron Ennis और Vergil Ortiz शानदार पंचर हैं, लेकिन उनके पास क्रॉफर्ड की सिद्ध, कुलीन-स्तरीय फिनिशिंग कौशल नहीं है।

मिकी विलियम्स/शीर्ष रैंक
18
क्रॉफर्ड WBO वेल्टरवेट चैंपियन है

लाइट-वेल्टरवेट: सुब्रियल मटियास

140lb के शीर्ष पर बहुत सारे महान मुक्केबाज लेकिन कोई भी लगातार KO फिनिशर नहीं है - प्यूर्टो रिको के मटियास के विपरीत। दक्षिणपूर्वी का 18-1 (18 केओ) रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है और उसने जनवरी में नौवें दौर के ठहराव के साथ अपनी एकमात्र हार का बदला लिया। उन मुक्केबाजों में से एक जो देखने में भी नहीं लगता कि वे लोड हो रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह अपने प्रतिद्वंद्वी को हर मुक्के से चोट पहुँचाते हैं।

गेट्टी
18
मटियास आखिरी बार जनवरी में लड़े थे जब उन्होंने पेट्रोस अनन्यान को हराया था

लाइटवेट: गेर्वोंटा डेविस

टीओ लोपेज के दाहिने हाथ से लेकर रयान गार्सिया के बाएं हुक तक एक शक्ति संपन्न डिवीजन, लेकिन 'टैंक' डेविस खेल में सबसे कठिन पंचर, पाउंड-फॉर-पाउंड के लिए बातचीत में है। सॉन-ऑफ साउथपॉ का 93% KO अनुपात (27-0, 25 KO) है और यह आपकी रोशनी को सिर्फ एक झटके से बुझा सकता है - बस लियो सांता क्रूज़ या रोली रोमेरो से पूछें। एक नॉकआउट विशेषज्ञ की बहुत परिभाषा।

अमांडा वेस्टकॉट/शोटाइम
18
डेविस एक लड़ाकू के रूप में 27-0 है

सुपर-फेदरवेट: ऑस्कर वाल्डेज़

जो कॉर्डिना को सिर्फ उस सिजलिंग, वन-पंच KO के लिए कहने का प्रलोभन जिसने वेल्शमैन को विश्व विजेता बना दिया। लेकिन, एक स्पष्ट केओ नेता के बिना एक डिवीजन में, वाल्डेज़ सिर्फ शीर्ष स्थान पर पहुंच जाता है। वह अप्रैल में शकूर स्टीवेन्सन, 130lb पर नंबर 1 द्वारा आउटबॉक्स किया गया था, लेकिन हार्ड-हुकिंग मैक्सिकन के पास 31 फाइट्स में 23 KO हैं और पिछले साल मिगुएल बर्चेल्ट को यादगार रूप से बाहर कर दिया।

मिकी विलियम्स/शीर्ष रैंक
18
वाल्डेज़ ने हाल ही में शकूर स्टीवेन्सन से अपनी बेल्ट खो दी

फेदरवेट: मौरिसियो लारा

माना जाता है कि कच्चे मैक्सिकन को 2021 में जोश वारिंगटन के प्रतिद्वंद्वी के रूप में लाया गया था और एक बड़ा झटका लगा, जिससे लीड्स योद्धा को कैनवास पर उतारा और अंततः उसे नौ राउंड में रोक दिया। उनका रीमैच सिरों के टकराव से छोटा हो गया था लेकिन मार्च में एमिलियो सांचेज़ के लारा के तीसरे दौर के KO ने दिखाया कि - अगर और कुछ नहीं - तो उनकी शक्ति वास्तविक है।

मार्क रॉबिन्सन / मैचरूम
18
लारा का रिकॉर्ड 24-2-1 . है

सुपर-बैंटमवेट: ब्रैंडन फिगेरोआ

राइजिंग स्टार स्टीफ फुल्टन 122lb पर नंबर 1 पर है, लेकिन अपने सभी कौशल के लिए, KO कलाकार नहीं है। न ही फिगेरोआ, जिसने फुल्टन को अपनी सबसे कठिन परीक्षा दी, लेकिन अपेक्षाकृत पावर-लाइट डिवीजन में, दबाव से लड़ने वाला 'हार्टब्रेकर' अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे है। फुल्टन को अपने मुकाबले में कई बार हर्ट करें (फिगुएरोआ की एकमात्र हार) और इससे पहले नाबाद लुइस नेरी को एक थंपिंग बॉडी शॉट के साथ रोक दिया।

गेट्टी
18
फिगेरोआ अगले महीने टेक्सास में कार्लोस कास्त्रो से लड़ने के कारण है

बैंटमवेट: नाओया इनौए

10वीं समर्थक लड़ाई के बाद से 'द मॉन्स्टर' का उनके साथ केवल एक प्रतिद्वंद्वी रहा है: आधुनिक महान नॉनिटो डोनेयर। इसलिए अपने जून के रीमैच में, इनौ ने डोनेयर को चार मिनट में कुचलकर उस गड़बड़ी को ठीक किया। 5ft 5in जापानी विध्वंसक का 23-0 (20 KOs) रिकॉर्ड है, जो प्रतिद्वंद्वियों को या तो मुट्ठी से कैनवास पर धमाका कर सकता है और किसी भी बेंटमवेट की तुलना में कठिन हिट कर सकता है। कभी।

नाओकी फुकुदा
18
इनौ के पास तीन बेल्ट और बैंटमवेट हैं और वह चौथे को अपने संग्रह में जोड़ना चाहते हैं

सुपर-फ्लाईवेट: श्रीसाकेत सोर रूंगविसाई

जून के अंत में जेसी 'बाम' रोड्रिगेज के साथ आकर्षक लड़ाई का इंतजार है, लेकिन अभी के लिए थाई दिग्गज सोर रूंगविसाई सिद्ध पंचर हैं। 50 जीत में 43 केओ हैं, 115lb पर आश्चर्यजनक संख्या, और 2017 में वापस महान 'चॉकलेटिटो' गोंजालेज को रोकने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं। गोंजालेज और जुआन फ्रांसिस्को एस्ट्राडा इस भार वर्ग के वर्ग हैं, लेकिन सोर रुंगविसाई खतरे का आदमी है .

गेट्टी
18
रुंगविसाई 25 जून को डब्ल्यूबीसी खिताब के लिए जेसी रोड्रिगेज से भिड़ेंगे

फ्लाईवेट: जुंटो नकातानी

जूलियो सीजर मार्टिनेज पंच कर सकते हैं, जैसा कि उन्होंने 2019 में ब्रिटेन के चार्ली एडवर्ड्स को पटकते समय दिखाया था (इससे पहले कि एडवर्ड्स के साथ कैनवास पर एक झटका लगने के कारण लड़ाई को नो-कॉन्टेस्ट घोषित किया गया था)। लेकिन जापान के नाबाद दक्षिणपूर्वी नकटानी अपने छह फाइट नॉकआउट स्ट्रीक की बदौलत शीर्ष स्थान पर पहुंच गए। एक शॉट केओ कलाकार नहीं, लेकिन दुश्मनों को मात देने की ताकत रखता है।

मिकी विलियम्स/शीर्ष रैंक
18
लोमाचेंको से हारने के बाद से नकटानी ने लड़ाई नहीं लड़ी है

लाइट-फ्लाईवेट: केंशिरो तेराजी

19-1 के रिकॉर्ड में कुल 11 केओ अनपेक्षित दिखते हैं - लेकिन मार्च में केंशिरो का तीसरा दौर, एक-पंच केओ शानदार था जब उन्होंने अपनी एकमात्र हार का बदला लिया और अपना 108एलबी विश्व खिताब वापस जीता। जापानी मुक्केबाज-पंचर ने 2019 में बैक-टू-बैक चौथे दौर की स्टॉपेज जीत हासिल की और इस सूची में देश के हिरोतो क्योगुची से आगे निकल गए।

गेट्टी
18
तेराजी डब्ल्यूबीसी लाइट-फ्लाईवेट चैंपियन हैं

स्ट्रॉवेट: मासाताका तानिगुचि

इन शक्तिशाली परमाणुओं के लिए सभी सम्मान, लेकिन कोई भी वास्तव में 105lb पर हथगोले नहीं फेंक रहा है। थम्मनून नियोमट्रोंग का उपनाम 'लिटिल पैकक्विओ' है, लेकिन 23 फाइट्स में नौ केओ के साथ, उनके पास 'पीएसी मैन' पावर नहीं है। 16-3 (11 KOs) रिकॉर्ड के साथ तानिगुची बिल्कुल 'टैंक' डेविस भी नहीं है, लेकिन उसने स्टॉपेज से लगातार चार जीते हैं। सबसे छोटे भार वर्ग में शीर्ष स्थान के लिए पर्याप्त।

गेट्टी
18
तानिगुची ने अप्रैल में काई इशिजावा पर टीकेओ जीत के साथ अपना डब्ल्यूबीओ खिताब बरकरार रखा