yesterdaymatch

सीधे सामग्री पर जाएं

न्यूज कॉर्प विविध मीडिया, समाचार, शिक्षा और सूचना सेवाओं की दुनिया में अग्रणी कंपनियों का एक नेटवर्क है।

टॉकस्पोर्ट का पालन करें

आपका सूर्य

दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स रेडियो स्टेशन
नया दृष्टिकोण

रॉबर्ट गार्सिया मुक्केबाजों को चैंपियन में बदल देता है और एक आक्रामक एंथनी जोशुआ को देख सकता है क्योंकि उसका लक्ष्य ऑलेक्ज़ेंडर उस्यक के खिलाफ बाधाओं को दूर करना है

रॉबर्ट गार्सिया कोने से जो कुछ भी देखता है जब एंथनी जोशुआ 20 अगस्त को जेद्दा में ऑलेक्ज़ेंडर उस्यक से लड़ता है, यह सबसे अजीब हैवीवेट मुकाबला नहीं होगा जिसे उसने कभी लाइव देखा है।

जब वह अभी भी लड़ रहा था, मैक्सिकन-अमेरिकी अंडरकार्ड पर थामाइक टायसन का इवांडर होलीफील्ड के साथ दोबारा मैच- उर्फ ​​द बाइट फाइट - और यह कहना सुरक्षित है कि गार्सिया ने एंजेल एल्डमा को राउंड फाइव में नॉक आउट किया, वह उस रात के लिए याद नहीं किया जाता है।

एंथोनी जोशुआ
8
गार्सिया जोशुआ की नई ट्रेनर हैं और वर्तमान में उनके साथ यूके में काम कर रही हैं

एएफपी - गेट्टी
8
1997 में माइक टायसन ने इवांडर होलीफील्ड के कान को काटा और गार्सिया ने अंडरकार्ड पर छापा

सऊदी खेल मंत्रालय
8
Usyk . से बेल्ट वापस पाने के लिए उसे उस सभी अनुभव की आवश्यकता होगी

अब, 25 साल बाद, गार्सिया एक और हैवीवेट पंचर को एक पूर्व क्रूजरवेट महान के खिलाफ पहली लड़ाई में परेशान होने के बाद अपने विश्व खिताब जीतने में मदद करने के लिए शायद आश्चर्यजनक विकल्प है।

प्रशिक्षक के लिए अपने दाँत निकालने के लिए बहुत कुछ है, क्योंकि उन्हें यहोशू के साथ काम करने में तीन महीने से भी कम समय लगा होगा, इससे पहले कि वे इस बदलाव को दूर करने की कोशिश करें - लेकिन कम से कम 47 वर्षीय के पास त्रुटिहीन साख है। एक पूर्व सुपर-फेदरवेट विश्व चैंपियन का उपनाम 'दादा' (मुक्केबाजी के इतिहास में सबसे डराने वाला उपनाम नहीं है, लेकिन फिर न ही 'एजे' है), गार्सिया के प्रशिक्षण कारनामों ने उनके प्रभावशाली इन-रिंग सीवी को पीछे छोड़ दिया है।

उन्होंने 14 विश्व चैंपियनों को कोचिंग दी है और जबकि उनके खिलाफ एक शुरुआती दस्तक यह है कि उन्होंने कभी हैवीवेट को प्रशिक्षित नहीं किया है, गार्सिया के पिछले कारनामे जोशुआ प्रशंसकों को आशा दे सकते हैं। सबसे पहले, क्योंकि वह एक व्यावहारिक है जो अपने साथ काम करने वाले प्रत्येक लड़ाकू से जो चाहता है उसे समायोजित करता है।

अच्छी खबर है, क्योंकि एजे को फिर से शुरू करने का समय नहीं है, जैसा कि प्रसिद्ध मैनी स्टीवर्ड ने किया थालेनोक्स लुईसफिरव्लादिमीर क्लिट्स्को . 32 साल के जोशुआ के साथ नहीं और उनका पहला मैच एक साथ एक ऐसे व्यक्ति को हराने की चुनौती है जिसने पिछली बार आउटबॉक्स किया था और उसे आउट किया था।

गार्सिया पहले जो था उसे फाड़ने के बजाय ट्वीक्स और एडजस्टमेंट का प्रशिक्षक है। लेकिन महत्वपूर्ण रूप से उनके आरोप आक्रामक होते हैं - और उन्हें मुक्केबाजों के करियर को नीचे की ओर घुमाने का महत्वपूर्ण अनुभव है।

शायद गार्सिया की सबसे प्रसिद्ध पुनर्ग्रहण परियोजना मार्कोस मैदाना थी, जो एक कठोर, अपरंपरागत पंचर था, जो अपने दो सबसे बड़े झगड़े हार गया थाआमिर खान के खिलाफऔर डेवोन अलेक्जेंडर जब 2012 के अंत में बीडब्ल्यूए ट्रेनर ऑफ द ईयर बने।

गेट्टी
8
खान ने 2010 में मैदान को हराकर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और हार ने मैक्सिकन को गार्सिया का नेतृत्व किया

गार्सिया ने तुरंत मैदान के फुटवर्क और संतुलन की खामियों को ठीक करना शुरू कर दिया - और अपनी पंचिंग तकनीक में सूक्ष्म समायोजन किया। परिणाम चार-लड़ाई जीतने वाली लकीर थी, जिसकी परिणति मैदान में हुई, जिसने पहले नाबाद एड्रियन ब्रोनर के खिलाफ अपना 147lb विश्व खिताब जीता। अर्जेंटीना ने तब दियाफ़्लॉइड मेवेदर जूनियरअपनी पहली लड़ाई में कुछ अप्रत्याशित परेशानी, एक आकर्षक रीमैच अर्जित करना।

ट्रेनर ने अब्नेर मार्स, ब्रायन विलोरिया और स्टीव ल्यूवानो के साथ अन्य विश्व खिताब अपसेट खींच लिए हैं - जोशुआ के लिए आदर्श, जो सऊदी अरब में अपने समर्थक करियर में पहली बार एक अंडरडॉग के रूप में रिंग में कदम रखेंगे।

तकनीकी परिवर्तन मदद करेंगे, लेकिन एक क्षेत्र जहां गार्सिया वास्तव में फर्क कर सकता है वह है रवैया समायोजन (गैर-जॉन सीना किस्म का)। यदि गार्सिया के पिछले लड़ाकों में एक बात समान है, तो वह यह है कि उनमें से लगभग सभी एक शैली या किसी अन्य के आक्रमणकारी हैं।

गार्सिया का आत्मविश्वास संक्रामक है और यह देखना आसान है कि क्यों - जब जोशुआ ने अमेरिका की यात्रा की और उससे बात कीवर्जिल हंटर, रोनी शील्ड्स और एडी रेनोसो - ब्रिट ने गार्सिया पर फैसला किया।

एजे पहली उस्यक लड़ाई में एक विचित्र गेम प्लान के साथ आए, जो आकार, ताकत और शक्ति में अपने फायदे का लाभ उठाने के प्रयास के बजाय शानदार दक्षिणपूर्वी को आउटबॉक्सिंग करने पर तुले हुए थे। कोई गलती न करें, गार्सिया जोशुआ को 12-राउंड बॉक्सिंग क्लिनिक करने के लिए प्रशिक्षण नहीं देगी, जैसा कि उसने 2019 में एंडी रुइज़ जूनियर से अपनी पहली समर्थक हार का बदला लेने के लिए किया था।

"बाहर जाने और लोगों को चोट पहुँचाने की इच्छा को वापस लाओ," गार्सिया ने यहोशू में पहली बात जो वह बदलना चाहता है, के बारे में कहा है। "वापस आने और वहां जाने की जरूरत नहीं है ... मैं 'डर' नहीं कहना चाहता, लेकिन ... खुद पर अधिक विश्वास।"

मार्क रॉबिन्सन / मैचरूम
8
उस्यक ने सितंबर में तीन-बेल्ट चैंपियन जोशुआ को सत्ता से हटा दिया जब एजे ने चैलेंजर को आउटबॉक्स करने की कोशिश करने का फैसला किया

गेट्टी
8
एजे को उनकी पावर-पंचिंग शैली के लिए जाना जाता था, लेकिन रुइज़ जूनियर से हारने के बाद से वह थोड़ा अस्थायी दिख रहे हैं और गार्सिया आक्रामकता को वापस लाने की उम्मीद कर रहे हैं।

गार्सिया ने जोशुआ की 'पागल शक्ति' के बारे में बात की है और स्पष्ट रूप से शिविर में जो भी तकनीकी बदलाव किए जा रहे हैं, मुख्य स्विच दृष्टिकोण और मानसिक दृष्टिकोण में होगा। गार्सिया ने कहा, "उसे उस मानसिकता, हत्यारे की प्रवृत्ति की जरूरत है।" "यह कहना बुरा लगता है, लेकिन रिंग में आप अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुंचाना चाहते हैं।"

पहली लड़ाई में जोशुआ के प्रदर्शन के सबसे चिंताजनक तत्वों में से एक यह है कि, जबकि उसने बीच के दौर में कुछ धमाकेदार वार किए, यह उस्यक का बायां हाथ था जिससे एजे के पैर झुक गए। यहोशू को अपनी शक्ति स्थापित करनी होगी, लेकिन पहली घंटी से धधकती हुई सभी बंदूकें जाने की संभावना नहीं है। अब्नेर मार्स ने एक बार कहा था कि उन्होंने गार्सिया को प्रशिक्षित लड़ाकों को 'अंदर से लड़ने और लड़ने के लिए' माना - जब तक कि उन्होंने यीशु कुएलर पर अपनी आश्चर्यजनक जीत से पहले उनके साथ काम नहीं किया, और गार्सिया ने पहली चीज शुरू की जो मार्स के पैरों को समायोजित कर रही थी।

गार्सिया ने यह भी कहा है कि एक बात जोशुआ के शिविर को पसंद आई जब उन्होंने पहली बार बात की थी कि उसने उस्यक ट्रेन को दिन-ब-दिन देखा था। 2017 में उस्यक के माइकल हंटर से लड़ने से पहले, उनके महान गुरु अनातोली लोमाचेंको कैलिफोर्निया के ऑक्सनार्ड में गार्सिया के जिम में स्थित थे - इसलिए उस्यक ने वहां जाकर तैयारी की। इसके बाद गार्सिया को उस्यक को करीब से देखने का मौका मिला।

हालाँकि, गार्सिया के जिम का स्थान आगे एक और चर्चा का विषय हैउस्यक-जोशुआ 2 . तथ्य यह है कि जोशुआ ने एंजेल फर्नांडीज के साथ-साथ ट्रेन में मदद करने के लिए गार्सिया को यूके लाया है - संदिग्ध प्रतीत होता है। अगर जोशुआ वास्तव में अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलना चाहता था, तो क्यों न अमेरिका में गार्सिया के अस्तबल और उसके जिम में प्रशिक्षण लिया जाए? एक जोखिम, इसमें उसने इसे पहले कभी नहीं किया है, लेकिन यह लुईस के पैटर्न का पालन करेगा जो स्टीवर्ड या मैनी पैकक्विओ के पास जा रहा था, जब वे पहली बार फ़्रेडी रोच के वाइल्ड कार्ड जिम में थे।

8
फ़्रेडी रोच और मैनी पैकियाओ ने 16 वर्षों तक एक साथ काम किया और अविश्वसनीय सफलता का आनंद लिया

मार्क रॉबिन्सन / मैचरूम
8
जोशुआ अभी भी शेफ़ील्ड में स्थित है जहाँ वह रॉब मैकक्रैकेन के साथ अपने अधिकांश करियर के लिए रहा है

जैसा कि DAZN के कमेंटेटर माइक कॉस्टेलो पूछते हैं: "अगर वह रॉबर्ट गार्सिया में इतना गहरा विश्वास करते थे तो वह वर्कआउट करने के लिए कैलिफ़ोर्निया क्यों नहीं गए? यह मेरा विचार है कि उसने शेफ़ील्ड में बहुत समय बिताया जहाँ ओलंपिक टीम है, और उसके साथ ईश्वरीय अंदाज़ में व्यवहार किया जाता है… यह कठिन है।"

यहोशू के आत्म-विश्वास, मानसिकता और दृष्टिकोण को सिर्फ एक शिविर में फिर से बनाने की कोशिश करना काफी कठिन है। स्टीवर्ड से लेविस और क्लिट्स्को से लेकर पैकक्विओ के साथ रोच तक, अतीत की अधिकांश महान पुनर्निर्माण परियोजनाओं को क्लिक करने में समय लगा है। गार्सिया को यूके में लाना, फर्नांडीज के साथ साझेदारी करना, और जल्दी से उसे उस्यक को हराने में सक्षम हैवीवेट बनाने के लिए कहना एक बड़ा सवाल है।

रॉबर्ट मैकक्रैकन जितना अच्छा प्रशिक्षक है, यह स्पष्ट है कि जोशुआ को कोने में एक नई आवाज की जरूरत थी। और गार्सिया के पास विश्व खिताबी मुकाबलों में जीतने वाली खेल योजनाओं को एक साथ रखने का एक दशक से अधिक का अनुभव है।

चिंता की बात यह है कि एक प्रशिक्षक भी एजे को सभी सही बातें बता रहा है - कि उसे कम अस्थायी होने की जरूरत है, बिना गंग-हो के अपने बमों को स्थापित करने और उतारने की जरूरत है - हो सकता है कि वे एक साथ अपनी पहली लड़ाई से सही न हो सकें।

'लाल सागर पर क्रोध' लड़ाई कम लगती है, डिज्नी थीम पार्क में सवारी अधिक लगती है। लेकिन Usyk एक मिकी माउस चैंपियन के बिल्कुल विपरीत है। अगर गार्सिया और जोशुआ इसे पूरा कर पाते हैं, तो यह उनके दोनों करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

दिन के ऑफर

888स्पोर्ट - विंबलडन पर £10 का बेट लगाएं, मुफ्त बेट में £40 प्राप्त करें* -यहां बताएं

न्यूनतम जमा £/€/$10 • प्रस्ताव 10/07/2022 23:59 तक मान्य है • एक योग्यता शर्त टेनिस बाजार पर कम से कम £/€/$10 की 'वास्तविक धन' हिस्सेदारी है • न्यूनतम ऑड्स 1/2 (1.50) ) • नि:शुल्क बेट 10 दिनों के बाद समाप्त हो जाती है और केवल टेनिस के लिए मान्य होती है • मुफ्त बेट दांव रिटर्न में शामिल नहीं होते हैं • निकासी प्रतिबंध, भुगतान के तरीके, देश और पूर्ण नियम और शर्तें लागू होती हैं। 18+ Begambleaware.org

अधिक मुफ़्त बेट ऑफ़र यहाँ देखें